बिग ब्रेकिंग-सड़को से गायब हो जाएंगी पेट्रोल गाड़ियां। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री का आया बड़ा बयान।

by | Jul 11, 2022 | राष्ट्रीय | 0 comments

बड़ी खबर। एक बड़ी खबर आपको बता दें कि आने वाले पांच वर्षों में पेट्रोल से चलने वाली गाड़ियां बन्द हो जाएंगी। जी हाँ। बिल्कुल सही पढा आपने।

दरअसल ये दावा है केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का जोकि हमेशा से नए प्रयोगों के लिए जाने जाते है। उन्होंने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं ।इसके अलावा वह सड़कों व गाड़ियों की सेफ्टी के साथ-साथ ग्रीन एनर्जी के इस्तेमाल पर जोर देते रहते हैं । हाल ही में हाइड्रोजन से चलने वाली कार की सवारी कर वह चर्चा में रहे थे। अब मंत्री ने एक दावा किया है कि अगले पांच साल में भारत की सड़कों से पेट्रोल कारें गायब हो जाएंगी। उन्होंने यहां तक कह दिया कि पांच साल के बाद भारत में पेट्रोल की जरूरत ही नहीं बचेगी।
उन्होंने हरित हाइड्रोजन, एथेनॉल और अन्य हरित ईंधन के उपयोग पर जोर दिया. उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि पांच साल बाद देश से पेट्रोल खत्म हो जाएगा. आपकी कारें और स्कूटर पूरी तरह हरित हाइड्रोजन, एथेनॉल, सीएनजी या एलएनजी पर आधारित होंगे. गडकरी ने कृषि शोधकर्ताओं और विशेषज्ञों से अगले पांच वर्षों में कृषि वृद्धि दर को 12 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत करने के लिए काम करने की भी अपील की है।