आदिवासी महिला को निर्वस्त्र घुमाने का मामला: पुलिस इंस्पेक्टर निलंबित, बीजेपी सांसद पहुंचे बेलगावी

by | Dec 16, 2023 | Uncategorized, ताज़ा ख़बरें, न्यूज़

Case of roaming a tribal woman naked: Police Inspector suspended, BJP MP reaches Belagavi

कर्नाटक के बेलगावी में आदिवासी महिलाओं की नग्न परेड की घटना की रिहर्सल के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। सुश्री अपराजिता सारंगी, सुश्री सुनीता डगल, सुश्री लॉकेट चटर्जी, सुश्री रेन्जिता कोली और डॉ. इस कमेटी में आशा लकड़ा मौजूद हैं. ये सभी गाइड आज बेलगावी हवाई अड्डे पर पहुंचे। मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में काकती थाने के इंस्पेक्टर विजयकुमार सिंघानूर को निलंबित कर दिया गया है.

क्या था मामला ( what was the matter)

कथित तौर पर महिला पर कर्नाटक के बेलगावी जिले में हमला किया गया था। दरअसल, महिला का बेटा एक ऐसी लड़की के साथ घर से भाग गया जिसकी सगाई किसी और से होने वाली थी. जब लड़की के परिवार वालों को इस हरकत के बारे में पता चला तो उन्होंने न्यू वांतामुरी गांव स्थित उसके घर पर हमला कर दिया और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद वे उसकी मां को खींचकर ले गए। उन्होंने उसे नंगा कर बिजली के खंभे से बांध दिया और पीटा। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. घटना के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया।

बीजेपी अध्यक्ष ने इसकी कड़ी निंदा की ( BJP President strongly condemned this)

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घटना की कड़ी निंदा की. राज्य सरकार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस के गैरजिम्मेदाराना व्यवहार को दर्शाता है. जब से कर्नाटक में कांग्रेस सत्ता में आई है, महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध बढ़ गए हैं।

सीएम सिद्धारमैया ने की नड्‌डा की आलोचना ( CM Siddaramaiah criticized Nadda)

इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. की आलोचना की. राजनीतिक लाभ के लिए बेलगावी घटना का फायदा उठाने की कोशिश के लिए नड्डा पर आरोप लगाया। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी शासन के दौरान कर्नाटक में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के कई मामले हुए, लेकिन नड्डा उन सभी को भूल गए. वे इसका राजनीतिक इस्तेमाल करना चाहते हैं.