‘एनिमल’ के आगे आमिर खान को भी माननी पड़ी हार, टूटा उनकी सबसे बड़ी फिल्म का रिकॉर्ड

by | Dec 11, 2023 | Uncategorized, ताज़ा ख़बरें, न्यूज़, भारत, मनोरंजन, सोशल मीडिया वायरल

Aamir Khan also had to accept defeat in front of ‘Animal’, the record of his biggest film broken

रणबीर कपूर की एनिमल इस समय बॉक्स ऑफिस पर सभी फिल्मों का सिंहासन हिला रही है। संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित यह फिल्म पिछले 10 दिनों से सिनेमाघरों में लगी हुई है। ‘द एनिमल’ ने इस साल ही नहीं बल्कि कई पुरानी फिल्मों के भी रिकॉर्ड तोड़े। आमिर खान की सबसे बड़ी फिल्म भी एनिमल से हार गई।

रणबीर कपूर और बॉबी देओल स्टारर एनिमल ‘ने न सिर्फ इस साल कम समय में रिलीज हुई ‘टाइगर 3’ और ‘गदर 2’ के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए, बल्कि लंबे समय से चले आ रहे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड भी तोड़ दिए।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान रणबीर कपूर से हार गए ( Aamir Khan lost to Ranbir Kapoor at the domestic box office)

एनिमल का पहला हफ़्ता तो बढ़िया रहा ही, रणबीर कपूर की सबसे चर्चित फ़िल्म के लिए दूसरा हफ़्ता भी अच्छा रहा। रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल ने रविवार को 10वें दिन करीब 37 करोड़ रुपये की बिक्री दर्ज की।

एनिमल ने अब तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल 432.27 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. इन आंकड़ों के अलावा, फिल्म ने 2016 में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई आमिर खान की ‘दंगल’ के सबसे बड़े कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान की दंगल ने अपने जीवनकाल में भारत में 387.38 करोड़ रुपये कमाए।

“एनिमल” ने बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों को भी पछाड़ दिया। ( “Animal” also overtook these films at the box office)

रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल स्टारर एनिमल में सलमान खान की बजरंगी भाईजान, हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम, संजू, सुल्तान, टाइगर, जिंदा है, लियो, जेलर और घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शामिल हैं। पद्मावत, कंतारा, साहो से आगे निकल गई।

“एनिमल” भारत में 12वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर की सबसे सफल फिल्मों में पीके, अवतार: द वॉटरवे, 2.0, बाहुबली: द बिगिनिंग, जवान, ‘पाटन’ और कई अन्य शामिल हैं।