साल के अंत में मारुति ने खेला बड़ा खेल, दिया भारी डिस्काउंट, ग्राहक भी हुए खुश

by | Dec 6, 2023 | Uncategorized, ताज़ा ख़बरें, न्यूज़

Maruti played a big game at the end of the year, gave huge discounts, customers were also happy

2023 खत्म होने वाला है और इसके साथ ही नए साल की शुरुआत हो जाएगी। अपने पुराने स्टॉक को खाली करने के लिए मारुति ने काफी सही दिमाग लगाया है।

कंपनी की तरफ से कुछ कारों पर भारी छूट दी जा रही है। हालांकि यह सभी कारें अरेना (ARENA) मॉडल की है, जिसमें आपको ऑटो से लेकर अर्टिगा तक के मॉडल मिलेंगे। जिन्हें बजट में कारों को खरीदना है उनके लिए यह ऑफर काफी अच्छा होने वाला है।

इन मॉडल में Alto, Swift, Dzire, WagonR, Celerio, और SPresso शामिल है। इसके अलावा Brezza और Ertiga पर भी ऑफर होते लेकिन इन दोनों ही कारों पर लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है। इस कारण से कंपनी में इन दोनों मॉडल पर डिस्काउंट नहीं दिया। हालांकि आप चाहे तो अपनी पहली कार जो बजट सेगमेंट की होगी उसे कम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Maruti Alto पर सबसे ज्यादा डिस्काउंट ( Highest discount on Maruti Alto)

सबसे पहले बात करें मारुति अल्टो K10 की तो इस पर कंपनी द्वारा ₹50000 का ऑफर दिया गया है। इसमें ₹35000 का कंज्यूमर ऑफर और ₹15000 का एक्सचेंज बोनस शामिल है।

वहीं इसके सीएनजी मॉडल पर आपको ₹40000 का डिस्काउंट मिल जाएगा। इसमें ₹25000 कंज्यूमर डिस्काउंट ₹15000 एक्सचेंज बोनस है। अगर आप एक टैक्सी के रूप में कर खरीदना चाहते हैं या फिर आपको अच्छी माइलेज चाहिए तो सीएनजी कर खरीद सकते हैं उसके कई लाभ है।

Swift भी नहीं है पीछे (Swift is not far behind) 

इसके बाद मारुति स्प्रेसो (Maruti SPresso) पर भी 55000 की छूट दी जा रही है। यह दिखने में सभी हैचबैक से काफी अलग है। यह बहुत हद तक एसयूवी की तरह लगती है। इस 55000 की डिस्काउंट में ₹35000 का कंजूमर ऑफर और ₹20000 का एक्सचेंज बोनस शामिल है।

इसके अलावा देश की बेस्ट सेलिंग कर मारुति स्विफ्ट पर भी 45000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। इस डिस्काउंट में ₹25000 का कंजूमर ऑफर और ₹20000 का एक्सचेंज होना शामिल है।

एक्सचेंज बोनस का पूरा फायदा ( Full benefit of exchange bonus)

एक्सचेंज बोनस के तौर पर मिलने वाली छूट में थोड़े बहुत बदलाव हो सकते हैं। जैसे कि अगर आपकी कर 7 साल पुरानी है तो आपको ₹20000 का डिस्काउंट मिलेगा। वहीं अगर यह इससे ज्यादा पुरानी है तो फिर आपको एक्सचेंज बोनस के तौर पर ₹15000 की छूट मिलेगी। आप इस ऑफर की विस्तृत जानकारी अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर ले सकते हैं।