चुनाव के तुरंत बाद पांच राज्यों में गैसोलीन की कीमतें बढ़ी ,जानिए आज कितना महंगा हो गया रसोई गैस सिलेंडर?

by | Dec 1, 2023 | Uncategorized, उत्तराखंड, ताज़ा ख़बरें, देहरादून, न्यूज़, भारत

Immediately after the elections, gasoline prices increased in five states, know how expensive the LPG cylinder has become today?

रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी: देश के पांच राज्यों में कल आम चुनाव संपन्न हुए और आज से एलपीजी सिलेंडर की कीमतें बढ़ गई हैं। यह बढ़ोतरी 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर पर की गई है और कीमत में 21 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है. आज यानी 1 दिसंबर 2023 से राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के लिए आपको 1,796.50 रुपये चुकाने होंगे, जबकि पिछले महीने एलपीजी की कीमत 1,775.50 रुपये प्रति सिलेंडर थी।

घरेलू तरलीकृत गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई हेरफेर नहीं किया गया। ( There was no manipulation in the prices of domestic liquefied gas cylinders)

सब्सिडी वाली घरेलू तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (14.2 किलोग्राम) की कीमत में वृद्धि नहीं हुई है। तरलीकृत पेट्रोलियम गैस सिलेंडर के आम उपभोक्ताओं को कोई राहत नहीं मिली और उनके गैस सिलेंडर पर टैरिफ में कोई बदलाव नहीं किया गया। तो क्या आप जानते हैं कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम कितने बढ़ा दिए हैं?

जानिए आपके शहर में आज से क्या हैं गैस सिलेंडर के नए दाम ( Know what are the new prices of gas cylinders in your city from today)

दिल्ली 1796.50 रुपये
कोलकाता 1908.00 रुपये
मुंबई 1749.00 रुपये
चेन्नई 1968.50 रुपये

पिछले महीने 100 रुपये महंगा हुआ था कमर्शियल गैस सिलेंडर ( Commercial gas cylinder became costlier by Rs 100 last month)

पिछले महीने की पहली तारीख यानी 1 नवंबर को भी एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये से ज्यादा का इजाफा किया गया था. एलपीजी के ये दाम 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर पर बढ़े थे. 1 नवंबर को देश में करवा चौथ  का त्योहार मनाया गया था और इस त्योहारी दिन लोगों को महंगाई का झटका लगा था. एक अक्टूबर को एलपीजी 1731.50 रुपये पर थी जबकि 1 नवंबर को इसके रेट 101.50 रुपये महंगे हुए थे और ये 1833 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया था. इसके बाद 16 नवंबर को कमर्शियल गैस के दाम कम हुए थे और ये 57.05 रुपये सस्ता होकर 1775.50 रुपये पर आ गया था.

कमर्शियल गैस सिलेंडर महंगा होने से क्या असर होगा ( What will be the impact of commercial gas cylinder becoming expensive)

कमर्शियल गैस के महंगा होने का असर असर खाने-पीने की इंडस्ट्री और रेस्टोरेंट कारोबार पर ज्यादा दिखेगा. आम जनता के लिए बाहर खाना-पीना और महंगा होने वाला है और उनकी आउटिंग पर होने वाला बजट महंगा होगा.