बिग ब्रेकिंग- खुशखबरी ही खुशखबरी !! उत्तराखण्ड में सरकारी विभागों में निकली वाहन चालक की भर्ती । फ़टाफ़ट ऐसे करें आवेदन।

by | Aug 24, 2021 | चमोली | 0 comments

उत्तराखण्ड। एक बड़ी खबर आपको बता दें डेली उत्तराखण्ड न्यूज पोर्टल के माध्यम से । खबर है सरकारी नौकरी को लेकर जहां उत्तराखण्ड में वाहन चालक के 164 रिक्त पदों पर भर्ती निकली है। जी हाँ । उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ‘ग’ के अन्तर्गत विभिन्न विभागों के अंतर्गत वाहन चालक के 164 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती हेतु इच्छुक एवं अर्ह अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किये जा रहे हैं। आयोग की ओर से यह पूर्व में स्पष्ट किया गया है कि अब किसी भी आवेदन पत्र को भरने के पूर्व अभ्यर्थियों को अपना ओ०टी०आर०(वन टाइम रजिस्ट्रेशन) भरना अनिवार्य है इसके उपरांत ही अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र भर सकेंगे। ओ०टी०आर० भरे जाने के उपरांत अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र भरने में सुगमता होगी। अतः जिन अभ्यर्थियों ने OTR नहीं भरा है वे पहले कृपया OTR Profile तैयार करें य त्रुटिरहित भरने के बाद ही आवेदन पत्र भरें।आवेदन पत्र भरने के लिए कॉमन सर्विस सेन्टर (सी०एस०सी०) को भी अधिकृत किया गया अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र व ओ०टी०आर० भरने में सहयोग करेंगे ग्रामीण व दूरस्थ क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए न्याय पंचायत स्तर पर कॉमन सर्विस सेन्टर उपलब्ध है। उनके पास फोटो, हस्ताक्षर तथा अंगूठा स्कैन करने व ऑनलाइन शुल्क जमा करने की व्यवस्था भी उपलब्ध है।ऑनलाइन आवेदन पत्र से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां निम्नानुसार है

: ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ की तिथि- 27.08.2021 है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 10.10.2021 है। परीक्षा शुल्क नेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड द्वारा जमा करने की अंतिम तिथि- 12-10-2021 है। वहीं लिखित परीक्षा परीक्षा का अनुमानित समय माह दिसम्बर, 2021 तक है। उक्त विज्ञापन आज दिनांक 24 अगस्त 2021 को आयोग देबसाइट www.sssc.uk.gov.in परअपलोड / प्रसारित किया जा चुका है। अभ्यर्थी कृपया विस्तृत विवरण देखकर ही आवेदन पत्र भरें। वाहन चालक पद के लिए चयन परीक्षा का प्रारूप अलग है। इसके लिए कुल 100 अंकों की परीक्षा रखी गयी है इसमें से 25 अंको लिखित परीक्षा तथा 75 अंकों की वाहन चालन की तकनीकी परीक्षा होगी। इसके अतिरिक्त सभी अभ्यर्थियों के पास आवेदन करने की तिथि के वर्ष पूर्व ड्राइविंग लाइसेन्स होना अनिवार्य है।उसका राज्य सरकार द्वारा अभ्यर्थियों को चयन वर्ष 2021-22 में ऊपरी आयुसीमा में 01 वर्ष की छूट दी गयी है। प्रावधान ऑनलाइन आवेदन में किया गया है। निचली आयुसीमा यथावत रखी गयी है। EWS प्रमाण पत्र के संबंध में अभ्यर्थी बार-बार गलतियां कर रहे है यह स्पष्ट है कि आवेदन भरने की तिथि या आवेदन पत्र की अंतिम तिथि तक अभ्यर्थियों के पास सभी अर्हताओं के बैच प्रमाण पत्र होने चाहिए EWS प्रमाण पत्र के बारे में भी यही प्रावधान है अतः आवेदन भरने की तिथि को आवेदक के पास वैध EWS प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों को ओ०टी०आर० भरने में यदि कोई कठिनाई आती है तो उसकाभी आयोग द्वारा ससमय समाधान किया जायेगा। अभ्यर्थी सहायता के लिए टॉल फ्री नं0-9520991172 या व्हाट्सएप्प नं0-9520991174 या आयोग की E. Mail-chayanayog@gmail.com पर भी सम्पर्क कर सकते है।आवेदनकर्ताओं को सूचित किया जाता है कि वे अपना OTR User Name व Password सुरक्षित रखे। इसी से भविष्य में वे अपना OTR Profile खोल सकेंगे व प्रवेश पत्र आदि डाउनलोड कर सकेंगे। किसी भी जानकारी के लिए आयोग से दूरभाष- 0135-2669658 एवं 9520991174, 9520991172 गयाMail-chayanayog@gmail.com पर सम्पर्क किया जा सकता है।