बिग ब्रेकिंग – हाकमसिंह को आखिरकार सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत। दो अन्य को भी जमानत की राहत।

by | Sep 4, 2023 | उत्तरकाशी, उत्तराखण्ड, देहरादून | 0 comments

उत्तराखंड। एक बड़ी खबर आपको बता दें कि भर्ती घोटालों के आरोपी हाकम सिंह को जमानत मिल चुकी है । आपको बता दें कि हाकमसिंह पिछले एक साल से देहरादून स्थित सुधोवाला कारागार में बंद था ।
आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीशों का निर्णय : इस जमानत की स्वीकृति का निर्णय ज्ञानी न्यायाधीश ए.एस. बोपन्ना और प्रशांत कुमार मिश्रा ने बहस सुनने के बाद जमानत मंजूर की

अन्यों के लिए भी जमानत। इसके अलावा, इसी मामले में विपिन बिहारी और शशिकांत को भी जमानत मिल गई है।
uksssc पेपर लीक प्रकरण के मास्टरमाइंड सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है। मास्टरमाइंड हाकम सिंह के साथ ही विपिन बिहारी और शशिकांत को भी जमानत दी गई है। स्नातक
स्तरीय परीक्षा का पेपर लीक कराने के मामले में हाकम सिंह को 13 अगस्त 2022 को गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि उसने दर्जनों अभ्यर्थियों से पैसे लेकर उन्हें हल किया हुआ पेपर मुहैया कराया था।

एसटीएफ ने कई अभ्यर्थियों के मजिस्ट्रेटी बयान भी दर्ज करवाए थे जिसमें हाकम सिंह और उनकी बातचीत की पुष्टि भी हुई थी ।

सुप्रीम कोर्ट मे सोमवार को हुई सुनवाई में राज्य सरकार ने जमानत के खिलाफ कड़ा विरोध भी किया। उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों के पास मामले को प्रभावित करने की संभावना है। वहीं बचाव पक्ष की तरफ से जमानत की मांग की गई । हाकम सिंह के वकील ने ट्रायल में होने वाली देरी और एक साल की कारावास को जमानत मांगने के योग्य माना। जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने न्यायालय में जमानत की गुजारिश की। दोनों पक्षों के तर्कों को सुनने के बाद, सुप्रीम कोर्ट ने हाकम सिंह और दूसरों को जमानत दे दी।

आपको बता दें कि हाकम सिंह को पिछले साल थाईलैंड से वापस आने के बाद एक भर्ती घोटाले के संबंध में गिरफ्तार किया गया था।