बिग ब्रेकिंग -लैब टेक्नीशियनों की भर्ती भी हो वर्षवार. मंत्री धनसिंह रावत ने दिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश.

by | Jun 13, 2023 | Uncategorized | 0 comments

श्रीनगर गढ़वाल. उत्तराखंड मेडिकल लैब टैक्नॉलॉजिस्ट संघ के पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत जी से मुलाकात कर चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत होने वाली लैब टेक्नीशियनों की भर्ती को वर्षवार कराए जाने हेतु ज्ञापन दिया जिसका माननीय मंत्री जी ने संज्ञान लेते हुए वहाँ पर उपस्थित निदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ आशुतोष सयाना को इस पर प्रस्ताव बनाने हेतु निर्देश दिए।


विदित हो कि उत्तराखंड राज्य बनाने से अब तक तेईस वर्षों के उपरांत उत्तराखंड राज्य में डिग्रीधारी लैब टेक्नीशियनों हेतु एक बार भी पद नहीँ निकले गए है और अब जब चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा पद निकले भी गए है तो उन पदों में किसी भी प्रकार का अनुभव ही नही मांगा गया है।
संगठन का कहना है कि माननीय मंत्री द्वारा इस विषय पर जब जब भी वार्ता की गई उन्होंने इसका संज्ञान लिया और सम्बंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि इन पदों पर भी नर्सिंग संवर्ग की भांति चयन का माध्यम वर्षवार किया जाय वावजूद इसके इन पदों को सीधी भर्ती से भरा जा रहा है जिससे उन युवाओं में हताशा का उत्तपन्न हो रहा है जिनको इस पाठ्यक्रम से शिक्षा ग्रहण किये 15 से 20 वर्ष का समय हो चुका है।
इसी क्रम में आज दिनाँक 13/06/23 को श्रीनगर गढ़वाल में उत्तराखंड मेडिकल लैब टैक्नॉलॉजिस्ट संघ के सदस्यों द्वारा माननीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत जी से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत करवाया उदार ह्रदय माननीय मंत्री जी ने जल्द इस पर कार्यवाही कर इन पदों को वर्षवार करने हेतु सहमति जताई है जिस हेतु समस्त उत्तराखंड मेडिकल लैब टैक्नॉलॉजिस्ट संघ माननीय मंत्री जी का तहे दिल से आभार व्यक्त करता है।मुलाकात करने गए वहाँ उपस्थित लैब टेक्नीशियनों में अमित कांत भट्ट,आशुतोष मलासी, नीरज बिष्ठ,सुरेन्द्र सुरियाल,अनूप सती आदि