बिग ब्रेकिंग-चारधाम यात्रा को लेकर हाईकोर्ट से आया ये बड़ा अपडेट।

by | Oct 1, 2021 | चमोली | 0 comments

उत्तराखण्ड। एक बड़ी खबर चारधाम यात्रा से जुड़ी आपको बता दें। ये एक बड़ा अपडेट हम आपको बता रहे हैं सीधे नैनीताल हाईकोर्ट से। जहां उत्तराखंड सरकार ने हाइकोर्ट में शपथ पत्र पेश कर चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ाने की मांग की है ।

जी हाँ आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने तर्क को सुनने के बाद कहा कि इस मामले को मुख्य न्यायाधीश की रेग्युलर बेंच में सोमवार को मेंशन करें, क्योंकि रेग्युलर बेंच ही इस मामले की सुनवाई कर रही है. उन्हीं के द्वारा पूर्व में श्रद्धालुओं की संख्या को लेकर निर्णय दिया गया है ।आपको बता दें सरकार की तरफ से यह भी कहा गया है कि वो कोर्ट द्वारा दिये गए दिशा-निर्देशों का पालन कर रही है. चारधाम में सरकार द्वारा सभी सुविधाएं उपलब्ध करा दी गयी हैं ।

श्रद्धालुओं की संख्या कम करने से स्थानीय लोगों की रोजी-रोटी पर भी असर पड़ रहा है।आपको बता दें कि चारधाम यात्रा में प्रत्येक दिन केदारनाथ धाम में 800, बदरीनाथ धाम में 1000, गंगोत्री धाम में 600, यमुनोत्री धाम में कुल 400 श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति दी है ।ऐसे में सरकार भी चाहती है कि इसका सकारात्मक परिणाम निकले ताकि लंबे समय से कोविड काल से जूझ रहे व्यवसायियों को इसका लाभ मिले साथ श्रद्धालु भी दर्शन कर सकें।