सुनहरा अवसर- इंटरमीडिएट पास आउट के लिए देहरादून के इस इंस्टीट्यूट में है सुनहरा भविष्य।

by | Sep 12, 2021 | चमोली | 0 comments

उत्तराखण्ड। ये खबर खासकर उन छात्र छात्राओं औऱ अभिवाहको के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है जो इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर चुके हैं और अभी तक ये निर्णय नहीं कर पाए हैं कि अब उन्हें अपना फ्यूचर किस दिशा में ले जाना है।

तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि किन किन कोर्स में औऱ कौन से इंस्टिट्यूट में आपके बच्चे का फ्यूचर सही दिशा में आगे जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किसी भी इंस्टीट्यूट की विश्वसनीयता होती है उसके द्वारा वहाँ अध्यन कर चुके छात्र छात्राओं का प्लेसमेंट ।

जी हाँ । देहरादून में एक ऐसा ही इंस्टीट्यूट है जो विगत दो दशकों से अब तक हजारों छात्रों को बेहतर भविष्य की ओर ले जा चुका है। कुकरेजा इंस्टीट्यूट देहरादून के उन गिने चुने इंस्टीट्यूट में से एक है जहाँ आप दाखिला लेकर निश्चिंत हो सकते हैं कि आपका फ्यूचर सही दिशा में जा रहा है। यहाँ पर हो रहे होटल मैनेजमेंट का कोर्स अन्य सभी इंस्टीट्यूट से बिल्कुल अलग है ।

आज यहाँ से पास आउट कर चुके छात्र छात्राएं देश विदेश के कोने कोने में अपनी सेवाएं दे रहे हैं । यही कारण है कि अक्सर अभिवाहको की पहली पसंद कुकरेजा इंस्टीट्यूट ही होता है। दरअसल इस इंस्टीट्यूट का प्रचार प्रसार मीडिया के जरिये कम औऱ माउथ एडवर्टीजमेंट के जरिये ज्यादा है ।

यानी कि यहाँ से पास आउट कर चुके छात्र छात्राएं जो आज अपना भविष्य बना चुके हैं तो स्वयं अपने जानने वालों को इस इंस्टीट्यूट की खासियत के बारे में बताते हैं ।

देहरादून के दिव्यम पँवार जिन्होंने इस इंस्टीट्यूट से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की आज वो विदेशों में अच्छी सैलरी पेकेज पर कार्य कर रहे हैं । आपको बता दें कि कुकरेजा इंस्टीट्यूट में होटल मैनेजमेंट के अतिरिक्त फैशन डिजाइनिंग औऱ बीएड के कोर्स भी संचालित होते हैं। इंस्टीट्यूट के सीईओ हिमांशु कुकरेजा ने बताया कि हमारा पहला उद्देश्य ही यही है कि हमारे उत्तराखण्ड के युवा स्वरोजगारपरक शिक्षा लेकर अपने पैरों पर खड़े हों ।

आज इंस्टीट्यूट से पास आउट छात्र छात्राओं को देश विदेश में अच्छी स्थिति में ,अच्छे सैलरी पैकेज पर कार्य करते हुए देखकर इंस्टीट्यूट के लिए एक फक्र की बात है।