बिग ब्रेकिंग -गढ़वाल मे मुस्लिम युवक पहले पहाड़ी लड़की को फंसाया प्रेमजाल मे फिर धर्म परिवर्तन की कोशिश. मुकदमा दर्ज. हुई जेल.

by | Jun 22, 2023 | उत्तराखण्ड, पौड़ी, श्रीनगर गढ़वाल | 0 comments

श्रीनगर गढ़वाल. एक बड़ी खबर आपको बता दें कि श्रीनगर गढ़वाल मे एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ कोतवाली क्षेत्र में एक युवती को धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने वाले पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुत्र पर युवती से छेड़खानी की अतिरिक्त धारा लगाई गई है। कोतवाल श्रीनगर रवि सैनी ने प्रकरण की जांच एसआई प्रवीणा सिदोला को सौंपी है।

श्रीनगर की एक युवती की सहेली के जरिये कुछ साल पहले एक युवक से मुलाकात हुई थी। युवक व युवती का मेलजोल बढ़ने लगा। इस बीच ने युवक ने युवती को धर्म परिवर्तन के लिए प्रोत्साहित किया। इसमें युवक के पिता ने भी सहभागिता निभाई।

युवती के व्यवहार में परिवर्तन होने लगे थे इसको देख युवती के माता-पिता ने उससे पूरी जानकारी ली तो बेटी ने अपने परिजनों को घटना के बारे में बताया। युवती के पिता की तहरीर पर कोतवाली श्रीनगर पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

कोतवाल श्रीनगर रवि कुमार सैनी ने बताया कि आरोपी बेटे मुजीब खान ( 22 ) और उसके पिता बाबू खान को जेल भेज दिया गया है।

शहर के व्यापारियों और भाजपाईयों ने समुदाय विशेष के एक युवक पर युवती को भगाने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। बीते मंगलवार को उन्होंने कोतवाली पहुंचकर कोतवाल से प्रकरण में जल्द कार्रवाई किए जाने की मांग की थी। पुलिस ने तहरीर मिलने पर कानूनी कार्रवाई का भरोसा दिया था। वहीं मुस्लिम समुदाय ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले पर कार्रवाई की मांग की थी।